पृथ्वी पर भी नहीं मिलेगी चाँद के जितनी सस्ती जमीन, जाने चाँद पर जमीन खरीदने की प्रक्रिया

Chaand Par Jameen Kharide: दोस्तों, हमें ये जानकारी बहुत ख़ुशी हो रही है कि आप भी चांद पर आशियाना (जमीन खरीदना चाहते है) बनाने का सपना देखना हर किसी का मनोरंजन करता है। आपने भी कभी न कभी सोचा होगा कि चांद पर जमीन होने पर कैसा अनुभव होता। हाल ही में, सूरत के एक कांच व्यापारी ने अपनी दो महीने की बेटी के लिए चांद पर जमीन खरीदी थी। यह खरीदारी एक बड़े सेलेब्रिटी के तरीके से भी दिखी है, जो पहले से चांद पर जमीन खरीद चुके हैं।




बिलकुल, चांद पर जमीन खरीदने का सपना देखना काफी रोमांचकारी होता है। और हां, आप सही कह रहे हैं, हमने भी कभी न कभी चांद पर घर बनाने के बारे में सोचा है। इसके साथ-साथ, यह खबर दिलचस्प है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मरने से पहले चांद पर एक प्लॉट खरीदा था। यह सचमुच में रोचक है, ना? खैर, अपने सपने को पूरा करने के लिए, हमने इस विषय पर शोधकार्ता यह पता चला कि चांद पर जमीन खरीदने का विचार वास्तव में काफी रोमांचकारी और अनोखा होता है। यह सपना हमेशा आप लोगों को प्रेरित करता है कि अपने सपनों को पूरा करने के लिए एक प्रयास जरुर करें और मेहनत करते रहे।

चाँद पर जमीन कैसे खरीदे, जानें पूरी जानकारी – एक नज़र

चांद पर जमीन खरीदने के सपने कानूनी रूप से चांद पर जमीन नहीं खरीद सकते।
वर्ष 1967 में संधि 100+ देशों ने संधि पर हस्ताक्षर किए, जिसके अनुसार अंतरिक्ष की वस्तुएं देश की संपत्ति नहीं हैं।
चांद पर जमीन खरीदने की वेबसाइट lunarregistry.com
वेबसाइट का उद्देश्य चांद पर जमीन खरीदने का दावा करना।
चंद्रमा के क्षेत्रों के नाम सी ऑफ क्लाउड्स, सी ऑफ वेपर्स, लेक ऑफ ड्रीम, बे ऑफ रेनबो आदि
चांद पर जमीन की कीमत एक एकड़ की कीमत करीब 34 से 40 डॉलर या लगभग 2,500 रुपये।
भुगतान के विकल्प क्रेडिट और डेबिट कार्ड, बिटकॉइन, और ऐप्पल पे।
चांद पर जमीन का खरीदारी प्रक्रिया lunarregistry.com के माध्यम से किया जा सकता है।

 




चन्द्रमा को लेकर बड़ी बात –

Chaand Par Jameen Kaise Khareede

Join Telegram Channel

Join Now

Chaand Par Jameen Kharide: यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप जमीन खरीदते हैं, तो आप उस पर किसी भी तरह का दावा नहीं कर सकते। यह तब से लागू होता है, जब साल 1967 में 104 देशों ने एक समझौता पर हस्ताक्षर किए थे। इस समझौते के तहत, चांद, तारे और अन्य अंतरिक्षीय वस्तुएं किसी भी एक देश की संपत्ति नहीं हैं। कोई भी इन पर दावा नहीं कर सकता। भारत भी इस समझौते पर हस्ताक्षर कर चुका है, जिससे यह बात स्पष्ट होती है कि भारतीय नागरिकों के लिए भी यह नियम लागू होता है।




Chaand Par Jameen Kharide: चाँद पर ऑनलाइन जमीन कैसे खरीदे?

चाँद पर जमीन खरीदने: Chaand Par Jameen Kharide के लिए आप https://lunarregistry.com वेबसाइट पर जा सकते हैं। वहां पर ऑनलाइन जमीन खरीदने का विकल्प उपलब्ध है। समय-समय पर आपको इसके लिए डिस्काउंट भी मिल सकता है। आप अपनी पसंद के अनुसार वहां जमीन खरीद सकते हैं।




सारांश – Chaand Par Jameen Kharide

वेबसाइट पर बे ऑफ रैन्बो, लेक ऑफ ड्रीम, सी ऑफ वैपोर्स, सी ऑफ क्लाउड्स जैसे कई एरिया के नाम दिखाए जाते हैं। आप इनमें से किसी भी एरिया में जमीन खरीद सकते हैं। खरीदने से पहले पुष्टि करना बहुत जरुरी है धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here