सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा एक करोड़ 91 लाख छात्र-छात्राओं के खातों में सीधे 1200 रुपए की धनराशि ट्रांसफर की

Last Updated on July 19, 2023 by Raj

स्कूली बच्चों को सीएम योगी का तोहफा । Latest news 2023 । एक करोड़ 91 लाख छात्र-छात्राओं के खातों में डाली गई धनराशि।

आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं यूपी से जुडी हुई ताजा खबर के बारे में । यह ताजा खबर यूपी में पढ़ने वाली स्कूली छात्र छात्राओं से जुड़ी हुई है आपको बता दें कि यह खबर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा घोषणा की गई है कि यूपी में पढ़ने वाले गरीब छात्र छात्राओं के खाते में धनराशि ट्रांसफर की गई है यूपी के लगभग एक करोड़ 91 लाख छात्र-छात्राओं के खाते में 1200 रुपए की धनराशि ट्रांसफर की गई है। 

ताजा खबर की बारे में  

घोषणा की गई                                  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा
लाभान्वित छात्र-छात्राओं की संख्या –          एक करोड़ 91 लाख
धनराशि ट्रांसफर करने का माध्यम –          डीवीटी द्वारा
प्रति छात्र छात्राओं को ट्रांसफर की गई धनराशि – लगभग 1200 रुपए
किन बच्चों को दी गई धनराशि – यूपी के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब छात्र-छात्राओं के लिए।

स्कूली छात्र छात्राओं से जुड़ी नई अपडेट

आज के इस लेख में बात कर रहे हैं यूपी से जुड़ी हुई लेटेस्ट खबर के बारे में। और यह ताजा खबर यूपी के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं से जुड़ी हुई है यूपी के गरीब छात्र-छात्राओं के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्वयं छात्र छात्राओं के लिए धनराशि ट्रांसफर करने की घोषणा की गई। हम आपको बताना चाहते हैं कि सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी की गई धनराशि से लाभान्वित होने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या लगभग एक करोड़ 91 लाख है। 

और यह धनराशि प्रति छात्र छात्रा को 1200 रुपए की राशि राशि ट्रांसफर की गई है यह बात स्वयं यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा कहीं गई है यह 1200 रुपए की धनराशि डायरेक्ट डीबीटी के माध्यम से यूपी के छात्र छात्राओं के खाते में ट्रांसफर की जा रही है।

यूपी के स्कूली छात्र-छात्राओं से जुड़ी हुई क्या खबर है? 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा यह घोषणा की गई है कि यूपी के स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब छात्र-छात्राओं कि अभिभावकों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे। यह पैसा यूपी के गरीब छात्र-छात्राओं के लिए मदद करने के लिए ट्रांसफर किया जाएगा।

मैं सभी छात्र छात्राएं इस पैसे के माध्यम से अपने लिए बैग जूते ड्रेस मौजे और साथ ही साथ जरूरी कॉपी किताबें भी खरीद सकते हैं। प्रति छात्र छात्रा 1200 रुपए की धनराशि बेसिक शिक्षा विद्यालयों के माध्यम से सीधे डीबीटी के माध्यम से छात्र-छात्राओं की अभिभावकों के अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी।

यह भी पढ़े:

एक करोड़ 91 लाख छात्र – छात्राओं को लाभ

यूपी के सरकारी परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा एक से आठ तक के लगभग एक करोड़ 91 लाख छात्र-छात्राओं की अभिभावकों के खाते में प्रति छात्र छात्रा 1200 रुपए राशि सीधे डीवीडी के माध्यम से उनके खातों में ट्रांसफर की जाएगी। यह स्वयं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा घोषणा की गई है

उन्होंने कहा है कि हमारे यूपी के सरकारी परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब गरीब छात्र-छात्राओं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनकी मदद करना हमारा मूल कर्तव्य हैं। यह सभी छात्र-छात्राओं 1200 रुपए की धनराशि के माध्यम से वह अपने लिए स्कूल से जुड़े हुए जरूरी सामान जैसे कि कॉपी , किताब ,बैग ,जूता ,मोजा , ड्रेस इत्यादि सामान खरीद सकते हैं

FAQs

स्कूली छात्र छात्राओं से जुड़ी हुई खबर क्या है

यूपी के सरकारी परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब छात्र-छात्राओं से जुड़ी हुई अपडेट है कक्षा 1 से 8 तक के छात्र छात्राओं को सरकार द्वारा धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

कितने छात्र छात्राओं को यह धनराशि ट्रांसफर की जाएगी? 

यूपी के सरकारी परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले लगभग एक करोड़ 91 लाख छात्र छात्राओं को धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

प्रति छात्र छात्रा को कितने रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे? 

यूपी सरकार द्वारा बेसिक शिक्षा विद्यालय द्वारा सीधे डीबीटी के माध्यम से 1200 रुपए छात्र-छात्राओं को ट्रांसफर किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here