SBI Bank Free Online Course 2023: एसबीआई द्वारा 10वीं 12वीं और स्नातक युवाओं के लिए फ्री में सर्टिफिकेट कोर्स करने का मौका दे रही है, ऐसे करें घर बैठे अप्लाई

Last Updated on August 6, 2023 by Raj

SBI Bank Free Online Course 2023: जिन युवाओं का सपना एसबीआई बैंक में नौकरी करने का है। तो उनके लिए आज हम लेकर आए हैं। एसबीआई बैंक फ्री ऑनलाइन कोर्स जिसके माध्यम से आप घर बैठे किसी भी कोर्स में बिना किसी शुल्क के दाखिला ले सकते हैं।

यह एसबीआई बैंक का फ्री कोर्स भविष्य में आपको बहुत मदद करेगा। यदि आप किसी भी बैंक का घर बैठे ऑनलाइन कोर्स करना चाहते हैं। तो यह कोर्स आपके लिए बहुत अच्छा होगा। यदि आप इस कोर्स को ज्वाइन कर लेते हैं। और पूरा कोर्स कर लेने के बाद एसबीआई  बैंक की किसी भी ब्रांच में नौकरी करने का मौका दिया जा सकता है। एसबीआई का फ्री कोर्स आपके बहुत काम आ सकता है। इस कोर्स को कर लेने के बाद भविष्य में आपके पास कई मौके मिल सकते हैं।

SBI Bank Free Online Course 2023: Overview 

बैंक का नाम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
लेख का प्रकार फ्री ऑनलाइन कोर्स
आर्टिकल का नाम एसबीआई बैंक फ्री ऑनलाइन कोर्स
आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम के द्वारा
आवेदन शुल्क कोई आवेदन शुल्क नहीं
आवेदन कौन कर सकता है कोई भी योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकता है
शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं और स्नातक स्तर
आयु सीमा आयु सीमा निर्धारित  नहीं

Latest Update: SBI Bank Free Online Course 2023

इस लेख में हम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा फ्री ऑनलाइन कोर्स से संबंधित नई अपडेट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। यदि आप घर बैठे फ्री में किसी भी प्रकार का ऑनलाइन कोर्स काफी लंबे वक्त तलाश कर रहे हैं। ‌तो अब आपको कहीं भी किसी प्रकार का फ्री ऑनलाइन को सर्च करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा हाल ही में विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन फ्री सर्टिफिकेट कोर्स लॉन्च किए गए हैं। 

इन सभी कोर्स के लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। इन सभी कोर्स के लिए आप घर बैठे ही ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा लांच किए गए सभी प्रकार के कोर्स के लिए कोई भी योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। इन सभी कोर्स के लिए किसी भी प्रकार की कोई उम्र सीमा निर्धारित नहीं की गई है। एसबीआई के द्वारा लांच किए गए फ्री सर्टिफिकेट कोर्स के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं 12वीं और स्नातक स्तर तक रखी गई है। 

एसबीआई बैंक फ्री ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स का उद्देश्य

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा हाल ही में लांच किए गए सभी प्रकार के फ्री ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स का उद्देश्य यह है। कि हमारे देश की सभी युवा जो अभी पढ़ रहे हैं। या फिर पढ़ने के बाद किसी भी प्रकार का रोजगार नहीं कर रहे हैं। या ऐसे सभी युवा जो अभी बेरोजगार हैं। जिनकी नौकरी नहीं लग पाई है। तो वह सभी इन सभी के माध्यम से सिखकर अपने लिए एक अच्छे कौशल का विकास कर सकते हैं। 

जो आपको आगे भविष्य में बहुत मदद करेगा। एसबीआई बैंक के द्वारा विभिन्न प्रकार के हाल ही में फ्री सर्टिफिकेट कोर्स लॉन्च किए हैं। इन सभी कोर्स की मदद से आप एक अच्छे कौशल का विकास कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा बेरोजगार सभी युवाओं के लिए यह एक अच्छी पहल की है। ‌कि वह बेरोजगार युवाओं के लिए सोच रही है। इन सभी युवाओं को‌ इन कोर्सेस के माध्यम से कौशल पूर्वक बनाना चाहती है।

सम्बंधित पोस्ट:

SBI Bank All Free Certificate Course Description

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए सभी प्रकार की कोर्सेज लांच किए गए हैं। यदि आप अपने कौशल का विकास करना चाहते हैं। तो एसबीआई के द्वारा चलाए जा रहे फ्री ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स के माध्यम से अपने कौशल का विकास कर सकते हैं। यह सभी कोर्स आपको भविष्य में बहुत मदद करेंगे। आप इन कोर्स के माध्यम से घर बैठे ही मोबाइल या लैपटॉप की सहायता से सीख सकते हैं। इन सभी कोर्सेज के बारे में विस्तार से आगे बताया हुआ है। 

  • Stress management course
  • Behavioural finance course
  • Influence essentials for leadership and marketing
  • Relationship marketing strategy for finance services
  • Sensory marketing strategies
  • Fundamental of customer centricity
  • Managing  uncertainty and change
  • Engagement banking course
  • Introduction of corporate credit course
  • Credit risk management in banking course
  • Risk management in bank course
  • Trade based money laundering cource
  • Operational risk management in bank course
  • Frugal innovation course
  • Digital banking business model

SBI Bank Free Online Course 2023 के लिए अप्लाई कैसे करें?

यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा लांच किए गए फ्री ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। तो इसके लिए हमने विस्तार से पूरी प्रक्रिया बताई हुई है। पूरी प्रक्रिया को फॉलो करके फ्री ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

SBI Bank Free Online Course 2023

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल लिया लैपटॉप में बताई गई आधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/web/strategic-training-unit/online-courses पर जाना होगा।
  2. अब आपके सामने एसबीआई बैंक का आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जाएगा। अब आपको online courses पर क्लिक करना होगा।
  3. बताए गए निर्देशानुसार अब आपको नीचे की तरफ लिखे हुए SBI online courses पर क्लिक करना होगा।
  4. अब आपके सामने एसबीआई बैंक के सभी ऑनलाइन कोर्सेज की लिस्ट आ जाएगी। अब इसमें से आप अपनी मनपसंद का कोई भी चुन सकते हैं। 
  5. अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। नीचे की तरफ लिखे हुए लाल कलर में view course materials पर क्लिक करना होगा।
  6. हम आपके सामने एक छोटा सा फॉर्म खुलकर सामने आ जाएगा। जिसमें आपको अपना पूरा नाम ईमेल, यूजरनेम, पासवर्ड इत्यादि जानकारी भरना होगा।
  7. पूरा फॉर्म पर देने के बाद अब आपको नीचे की तरफ लाल कलर में लिखे हुए create an account for free पर क्लिक करना होगा। 
  8. आपके द्वारा चुने गए कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा। अब आप इस कोर्स के माध्यम से अपनी कौशल का विकास कर सकते हैं।

FAQs (SBI Bank Free Online Course 2023)

  1. एसबीआई बैंक के द्वारा फ्री ऑनलाइन कोर्स कब लांच किए गए हैं

एसबीआई बैंक के द्वारा फ्री ऑनलाइन कोर्स की शुरुआत हाल ही के समय में की गई है। बैंक के द्वारा समय-समय पर नई नई फोर्स लॉन्च किए जाते हैं।

  1. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा किस प्रकार के कोर्स की शुरुआत की गई है?

एसबीआई बैंक के द्वारा हाल ही में विभिन्न प्रकार के कोर्स की शुरुआत की गई है। जिसमें आपका स्ट्रेस मैनेजमेंट, डिजिटल बैंकिंग इत्यादि कोर्स शामिल है।

  1. एसबीआई बैंक के द्वारा इन सभी कोर्स के लिए अप्लाई करने की फीस क्या रखी गई है?

आपको बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा शुरू किए गए सभी कोर्स के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं मांगा गया है। आप इन सभी कोर्स को फ्री में अप्लाई कर सकते हैं।

  1. एसबीआई बैंक के द्वारा शुरू किए गए सभी कोर्स के लिए अप्लाई किस वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं?

यदि आप एसबीआई बैंक के फ्री सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/web/strategic-training-unit/online-courses पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here