बुढ़ापे की चिंता हो जाएगी दूर, LIC के इस प्लान में जीवनभर मिलेगी पेंशन

LIC Jeevan Shanti Policy: जानकारी के मुताबिक, आप लोगों को आर्थिक रूप से सशक्त व मजबूत बनाने के लिए अब कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रहीं है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।




आपको आज हम एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे हर महीना पेंशन का लाभ देने का काम किया जाएगा। पेंशन के तौर पर हर महीना ठीक ठाक रकम मिलेगी, जिसका आप आराम से लाभ ले सकते हैं।

LIC Jeevan Shanti Policy – एक नज़र

सरकारी संस्था एलआईसी ने एक धाकड़ स्कीम का आगाज किया है, जिसका नाम “नई जीवन शांति पॉलिसी” है। इसमें लोगों को बंपर फायदा दिया जा रहा है, जो हर किसी के लिए किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी। इस स्कीम में निवेश करने से आप हर महीने पेंशन का लाभ उठा सकते हैं। ताकि आपकी आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत रहे।

निवेश के लिए नियम और शर्तें –

एलआईसी की धमाकेदार स्कीम से जुड़ने के लिए आपको कुछ जरूरी नियम और शर्तों का पालन करना होगा। इस स्कीम में निवेश करने के लिए व्यक्ति की आयु 30 से लेकर 79 वर्ष तक की होनी चाहिए। नई जीवन शांति पॉलिसी को खरीदने के लिए आपको कम से कम 1.5 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इसमें निवेश की कोई अधिकतम सीमा नहीं है। इस स्कीम में निवेश करने के बाद अगर आपको यह स्कीम पसंद नहीं आती है, तो आप इसे सरेंडर भी कर सकते हैं।




बुढ़ापे की चिंता हो जाएगी दूर, LIC के इस प्लान में जीवनभर मिलेगी पेंशन

जीवन शांति पॉलिसी से मिलेगी भरपूर पेंशन –

नई जीवन शांति पॉलिसी में निवेश करने वाले व्यक्ति को हर महीने भरपूर पेंशन का लाभ मिलेगा। इसमें 10 लाख रुपये निवेश करने पर 11,192 रुपये महीना की पेंशन मिलेगी। इस स्कीम में आप तीन महीने या सालाना आधार पर पेंशन का फायदा उठा सकते हैं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत रहेगी और आप अपने जीवन के बाद भी अपने परिवार को सुरक्षित रख पाएंगे।

Join Telegram Channel

Join Now

इस नई जीवन शांति पॉलिसी के साथ अपने भविष्य को सुरक्षित बनाएं और हर महीने पेंशन का लाभ उठाएं। स्कीम से जुड़े जरूरी नियमों का पालन करें और आर्थिक सुरक्षा की ओर एक सकारात्मक कदम उठाएं।




नए जीवन की शांति, एक सुरक्षित भविष्य की ओर –

जीवन में आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए एलआईसी की नई जीवन शांति पॉलिसी आपके लिए एक सुरक्षित भविष्य की ओर एक पहला कदम हो सकती है। इस स्कीम में निवेश करके आप हर महीने पेंशन का लाभ उठा सकते हैं और अपने जीवन के बाद भी अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं। इसलिए, नए जीवन की शांति के साथ अपने भविष्य को सुरक्षित बनाएं।

निष्कर्ष – LIC Jeevan Shanti Policy

अपने जीवन के बाद भी अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए एलआईसी की नई जीवन शांति पॉलिसी से जुड़ें। यह आपको हर महीने पेंशन का लाभ देगी और आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगी। तो अभी ही नए जीवन की शांति की ओर एक सकारात्मक कदम बढ़ाएं।

LIC Jeevan Shanti Policy: FAQs –

Q. क्या एलआईसी की नई जीवन शांति पॉलिसी कोई अधिकतम निवेश लागत निर्धारित करती है?

नहीं, इसमें निवेश की कोई अधिकतम सीमा नहीं है। आप कम से कम 1.5 लाख रुपये का निवेश कर सकते हैं।




Q. क्या मृत्यु के बाद नॉमिनी को पेंशन मिलेगी?

हां, नई जीवन शांति पॉलिसी में मृत्यु के बाद नॉमिनी को पेंशन मिलेगी।

Q. क्या स्कीम में निवेश करने के लिए व्यक्ति की आयु में कोई सीमा है?

हां, निवेश करने के लिए व्यक्ति की आयु 30 से लेकर 79 वर्ष तक की होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here