झारखंड कर्मचारी चयन आयोग भर्ती 2023: आयोग के द्वारा 2025 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि 3 अगस्त

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग भर्ती 2023: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग भर्ती से जुड़ी जानकारी के बारे में। चलिए आज की असली की शुरुआत करते हैं। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा झारखंड के युवाओं के लिए जिन्होंने स्नातक पूरा कर लिया है। उन सभी युवाओं के लिए आयोग के द्वारा बड़ी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा झारखंड के सभी बेरोजगार युवाओं के लिए लगभग 2025 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। और आवेदन करने की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है। जो युवा नौकरी के लिए तलाश कर रहे हैं। उन सभी के लिए आयोग के द्वारा रिक्त स्थानों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी बेरोजगार युवा जिन्होंने अपना स्नातक पूरा कर लिया है। वह सभी इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 अगस्त 2023 है।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग भर्ती 2023: एक नजर

विभाग का नाम झारखंड कर्मचारी चयन आयोग
पदों की संख्या 2025 पद
पदों के नाम Various post
नौकरी का स्थान झारखंड
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से
आवेदन करने की तिथि 19/06/2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि 03/08/2023
योग्यता स्नातक स्तर
आवेदन करने की वेबसाइट www.jssc.nic.in
Join Telegram Click Here

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग भर्ती की नई अपडेट 

आज के इस लेख में हम बात कर रहे है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग से जुड़ी नई अपडेट के बारे में। आयोग के द्वारा पिछले महीने एक विज्ञापन भर्ती के लिए जारी किया गया था। आयोग के द्वारा लगभग 2025 रिक्त स्थानों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जिसकी योग्यता आवेदन करने के लिए स्नातक स्तर तक रखी गई थी। जिन सभी युवाओं ने स्नातक पूरा कर लिया है।

पहले इस भर्ती के लिए वह सभी युवा 19 जुलाई तक ही इसके लिए आवेदन कर सकते थे। लेकिन झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा नई अपडेट के अनुसार इस भर्ती के लिए सभी युवा अब 3 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। यह एक बड़ी खबर है। उन सभी युवाओं के लिए जिन्होंने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया था। अब इसके लिए वह सब आवेदन कर सकते हैं।

जिन्होंने अब तक अपना आवेदन इसके लिए नहीं किया था। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा विभिन्न पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इस भर्ती प्रक्रिया में आयोग के द्वारा कई पद निकाले गए हैं। जैसे असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर , जूनियर सचिवालय सहायक जैसे पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। आप इसके लिए 3 अगस्त 2023 से पहले आवेदन को पूरा कर सकते हैं।

आयोग के द्वारा निकाली गई भर्ती में पदों का विवरण

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा सामान्य स्नातक स्तर की प्रतियोगिता परीक्षा के तहत इस भर्ती प्रक्रिया का मुख्य उद्देश्य यह है कि आयोग के द्वारा निकाली गई वैकेंसी 2025 पदों को भरना है। इस भर्ती प्रक्रिया में आयोग के द्वारा कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाना है। इन सभी पदों के बारे में हमने बताया हुआ है। कि किस पद के लिए कितने पद हैं। उन सभी के बारे में हमने विस्तार से बताया हुआ है।

  • क्षेत्रीय अधिकारी के लिए 185 पद
  • प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के लिए 195 पद
  • जूनियर सचिवालय सहायक के लिए 335 पद
  • प्रखंड आपूर्ति अधिकारी के लिए 252 पद
  • योजना सहायक अधिकारी के लिए 5 पद
  • श्रम प्रवर्तन अधिकारी के लिए 182 पद
  • सहायक ब्रांच अधिकारी के लिए 863 पद

सम्बंधित पोस्ट:

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के आवेदन करने के लिए दस्तावेज

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के आवेदन करने के लिए आपके पास मूलभूत दस्तावेजों का होना आवश्यक है। इन सभी दस्तावेजों के बारे में हमने विस्तार से बताया हुआ है। इन सभी दस्तावेजों के साथ आप इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • आधार कार्ड
  • जन्म तिथि प्रमाण
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • हाई स्कूल की मार्कशीट
  • इंटरमीडिएट की मार्कशीट
  • स्नातक की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तार पूर्वक आगे इस लेख में बताया गया है। भर्ती प्रक्रिया की पूरी प्रक्रिया को फॉलो करके आप इसके के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या लैपटॉप में google.com ओपन करना है। उसके बाद आपको बताई गई वेबसाइट पर www.jssc.nic.in को गूगल पर सर्च करना है।
  2. आधिकारिक वेबसाइट सर्च करने के बाद अब आपके सामने ही वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जाएगा। अब आपको application form (apply) पर क्लिक करना होगा।

application form apply

  1. अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। अब आपको बताए गए निर्देशानुसार online application for JGGLCCE 2023 के सामने appy now पर क्लिक करना होगा।

apply now

  1. अब आपके सामने एक और नया पेज ओपन हो जाएगा। बताई गई निर्देशानुसार नीले कलर में लिखे हुए apply online पर क्लिक करना होगा।

apply online

  1. अब आपके सामने एक छोटा सा फॉर्म खुलकर सामने आ जाएगा। उसमें आपको अपना व्यक्तिगत जानकारी भरना होगा। उसके बाद आपको Proceed button पर क्लिक करना होगा।

procced

  1. यह छोटा सा फॉर्म भरने के बाद और Proceed करने के बाद अब आप का रजिस्ट्रेशन कंप्लीट हो जाएगा। उसके बाद आपको वापस वेबसाइट पर जाकर login id और password के साथ लॉगइन करना होगा। 
  2. वेबसाइट पर लॉगइन करने के बाद अब आपके सामने पूरा एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा। उसने आपको अपना पूरा व्यक्तिगत जानकारी भरने के बाद अंत में आपको फोटो, साइन और डॉक्यूमेंट अपलोड करना होगा। डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद अंत में आपको Submit button पर आपको क्लिक करना होगा। फिर उसके बाद आपका आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

FAQs

  1. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के आवेदन करने के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए?

इस भर्ती प्रक्रिया के आवेदन करने के लिए आपके पास स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। 

  1. JSSC भर्ती प्रक्रिया के आवेदन करने के लिए वेबसाइट का नाम क्या है?

JSSC भर्ती प्रक्रिया के आवेदन करने के लिए वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

  1. जेएसएससी भर्ती प्रक्रिया के तहत कितने पदों पर भर्ती निकाली गई है?

JSSC भर्ती प्रक्रिया के तहत लगभग 2025 रिक्त स्थानों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

  1. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती के लिए आप 3 अगस्त 2023 से पहले आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

  1. JSSC भर्ती के आवेदन करने के लिए कम से कम कितनी आयु होनी चाहिए?

जेएसएससी भर्ती के आवेदन करने के लिए आपकी उम्र सीमा कम से कम 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here